आज करो या मरो का मुकाबला, हरे तो बाहर और जीते तो भी आज नही मिलेंगी फाइनल की टिकिट

आईपीएल 2022 अब समाप्ति की और खड़ा हैं। आईपीएल के प्लेऑफ शुरू हो गए है और पहले ही मैच में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को हरा के फाइनल में अपना नाम पक्का कर लिया है लेकिन बात करे तो फाइनल के दूसरी टीम की तो वो बड़ी रोमांचक होने वाला है। गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और राजस्थान की और से बटलर ने 56 गेंद पे 89 रन बना दिए थे और गुजरात के सामने 189 रन का पहाड़ खड़ा कर दिया।

उसके जवाब में गुजरात टाइटंस शरुआत में कुछ खास नहीं कर पाई और शाहा, शुभमन गिल सस्ते में निपट गए थे लेकिन बाद में आए हार्दिक पंड्या और डेविड मिलर जिसने पूरे राजस्थान का सपना चूर चूर कर दिया। डेविड मिलर ने 38 गेंद पे नाबाद 68 रन बनाए और कप्तान हार्दिक ने कप्तानी पारी खेल के 27 गेंद पे नाबाद 40 रन बनाए थे। फिर भी गुजरात टाइटंस को कही न कही हार का डर दिख रहा था। क्यों की लक्ष्य बड़ा था।

लेकिन बात करे आखरी ओवर की तो गुजरात की जीत पक्की नहीं लग रही थी तब ही मिलर ने 3 गेंद पे 3 छक्के लगा के पूरा मैच पलट दिया था और अब आज है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ के बीच। आज कोई भी हारा तो वो सीधा आईपीएल से बाहर हो जायेगा और जीतेगा तो फिर भी आईपीएल की टिकिक पक्की नहीं हो सकती। आज जितने वाली टीम खेलेंगी राजस्थान रॉयल्स के सामने।

मतलब आज जो जीता फिर भी उसके 50% चांस रहेंगे आईपीएल फाइनल के आज जितने के बाद राजस्थान के खिलाफ भी जितना पड़ेगा फिर आईपीएल फाइनल में आप गुजरात टाइटंस के खिलाफ उतर सकेंगे। अगर आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर को जितना है विराट कोहली और दिनेश कार्तिक को फॉर्म में खेलना बहुत ही जरूरी होंगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.